महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर, भाजपा-एनसीपी सरकार बनी

 भाजपा-एनसीपी सरकार बनी

महाराष्ट्र में एक बड़े सियासी उलटफेर में भाजपा-एनसीपी बन गयी है। देवेंद्र फडणवीस एक बार मुख्यमंत्री बन गए हैं जबकि एनसीपी नेता अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। रातों-रात बदले इस सियासी घटनाक्रम से हर कोइ हैरान रह गया है।



शुक्रवार शाम तक शिव सेना-एनसीपी-कांग्रेस की मिली जुली सरकार बनना लगभग तय था और आज इन दलों के नेताओं को राज्यपाल से मिलना था लेकिन एक ही रात में सबकुछ बदल गया। शरद पवार ने कुछ देर पहले एक ब्यान में कहा है कि उन्हें नहीं पता यह कैसे हुआ। कहा एनसीपी का इस सरकार को समर्थन नहीं हुआ।

उधर कांग्रेस ने शरद पवार पर विश्वासघात का आरोप लगाया है।


महाराष्ट्र में भाजपा और एनसीपी के गठबंधन किसी ने सपना तक नहीं लिया था लेकिन सब कुछ बदल गया और शिव सेना देखती ही रह गयी। शपथ के बाद फडणवीस ने कहा कि वे पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और जेपी नड्डा के आभारी हैं कि उन्हें एक बार और सीएम के रूप में अवसर दिया है।

खेल तब बदला जब एनसीपी के नेता अजित पवार ने अचानक भाजपा को समर्थन कर दिया। यह अभी साफ़ नहीं है कि क्या इस सारे घटनाक्रम को शरद पवार का भी समर्थन है।

आज सुबह फडणवीस ने राज्यपाल से भेंट की और बताया की भाजपा-अजित पवार के विधायकों के साथ वे सरकार बनाने की स्थिति में हैं। अभी यह साफ़ नहीं कि अजित पवार ने शरद पवार से धोखा किया है या शरद पवार का भी इस खेल को परदे के पीछे से समर्थन है।

संदर्भ पढ़ें


Previous Post
Next Post
Related Posts