कौन हैं बीजेपी सांसद नीरज शेखर जो महाराष्ट्र में शिवसेना का गेम पलटकर बनवा सकते हैं एनसीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार?

कौन हैं बीजेपी सांसद नीरज शेखर 


राजनीतिक गलियारों में एक तस्वीर की बड़ी चर्चा हो रही है. इस फोटो को बीजेपी सांसद नीरज शेखर ने फ़ेसबुक पर पोस्ट किया है. फोटो में नीरज शेखर शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले समेत बीजेपी के एमपी निशिकांत दूबे और दुष्यंत सिंह के साथ नजर आ रहे हैं. दरअसल निशिकांत दूबे, दुष्यंत और नीरज शेखर की सुप्रिया सुले से पुरानी दोस्ती है.




लंबे समय से दोनों का एक दूसरे के यहां आना जाना रहा है. तस्वीर में भी तीनों नेता अपनी पत्नियों के साथ हैं. कहा जा रहा है कि शायद मौका सुप्रिया सुले की बेटी के बर्थ डे का है. लेकिन इससे राजनीतिक गलियारों में चर्चा हो गई है. दरअसल महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रहे विवाद के बीच ये फोटो आना कई चर्चाओं को शुरू कर रहा है. ये शरद पवार के घर रखी डिनर पार्टी की फोटो बताई जा रही है.

नीरज शेखर ने फेसबुक पर इस फोटो को पोस्ट करके लिखा फैमिली टाइम इन दिल्ली यानि दिल्ली में परिवार के साथ. इससे पहले भी पिछले साल सुप्रीया सुले अपनी बेटी के जन्मदिन पर इन सभी के साथ फोटो शेयर कर चुकी हैं. हालांकि इससे अटकलें भी तेज हो गई हैं कि नीरज शेखर जो खुद बीजेपी से जुड़े हैं वो महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बीजेपी और शरद पवार की एनसीपी को साथ ला सकते हैं.

https://satish4.tumblr.com/post/189191469221/%E0%A4%B6%E0%A4%B0%E0%A4%A6-%E0%A4%AA%E0%A4%B5-%E0%A4%B0-%E0%A4%95-%E0%A4%B0-%E0%A4%B7-%E0%A4%9F-%E0%A4%B0%E0%A4%AA%E0%A4%A4-%E0%A4%AA%E0%A4%A6-%E0%A4%95-%E0%A4%91%E0%A4%AB%E0%A4%B0-%E0%A4%86%E0%A4%9C-pm-%E0%A4%AE-%E0%A4%A6-%E0%A4%B8


हालांकि ऐसा होने पर शिवसेना का खेल बिगड़ सकता है. बता दें, बीजेपी के साथ बात ना बन पाने के बाद शिवसेना को पूरी उम्मीद थी कि वह राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना लेगी. हालांकि ऐसा भी होता नहीं दिख रहा है. शिवसेना नेता संजय राउत कह चुके हैं पवार को समझने के लिए सौ जन्म लेने पड़ेंगे.

बता दें कि पहले मुलायम सिंह भी कहते थे कि शरद पवार को समझना मुश्किल नहीं नामुमकिन है. शरद पवार ने दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और इसके बाद कहा था कि महाराष्ट्र में सरकार गठन पर सवाल भाजपा और शिवसेना से पूछा जाना चाहिए. आज शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी से संसद में मुलाकात की. हालांकि ये मुलाकात किसानों के मुद्दों को लेकर थी. राजनीतिक गलियारों में इसी के साथ एनसीपी और बीजेपी के सरकार बनाने को लेकर चर्चा शुरू हो गई है.


Previous Post
Next Post
Related Posts