वीर सावरकर के पोते ने दिया ये दमदार बयान, बोले- सत्ता के लिए उद्धव ठाकरे...

वीर सावरकर के पोते ने दिया ये दमदार बयान


हाल ही में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 संपन्न हुआ। इस चुनाव में किसी भी दल को बहुमत हासिल नहीं हुआ। आपको बता दें कि देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने 288 विधानसभा सीटों में से 105 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना ने 56 सीटों पर, कांग्रेस ने 44 सीटों पर और शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने 54 सीटों पर जीत हासिल की।



किसी भी दल को बहुमत हासिल ना होने के कारण महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन नहीं हो सका है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत के लिए 288 सीटों में से 145 सीटें जीतना जरूरी है। हालांकि अगर शिवसेना और बीजेपी चाहती तो महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन हो सकता था। लेकिन शिवसेना ने बीजेपी के सामने मुख्यमंत्री पद की मांग कर दी जो कि बीजेपी ने स्वीकार नहीं किया।

ऐसे में शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन टूटने की कगार पर आ गया और शिवसेना ने दूसरी पार्टियों का समर्थन जुटाना शुरू कर दिया। शिवसेना के बाद एनसीपी भी जब तय समय में समर्थन नहीं जुटा सकी तो राज्यपाल की सिफारिश पर महाराष्ट्र में राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया।

अब महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर वीर सावरकर के पोते रंजीत ने गुरुवार को दमदार बयान देते हुए कहा कि जहां तक वो जानते हैं, सत्ता के लिए उद्धव ठाकरे अपने हिंदुत्व की विचारधारा और वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने की मांग से समझौता नहीं करेंगे। रंजीत जी ने आगे कहा कि उन्हें भरोसा है कि हिंदुत्व पर कांग्रेस की सोच में शिवसेना बदलाव करेगी।

(सोर्स- इंडिया टीवी डॉट कॉम)
वीर सावरकर के पोते ने दिया ये दमदार बयान, बोले- सत्ता के लिए उद्धव ठाकरे... वीर सावरकर के पोते ने दिया ये दमदार बयान, बोले- सत्ता के लिए उद्धव ठाकरे... Reviewed by trendingstatus on November 15, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.