बिना इंटरनेट के चलेगा WhatsApp, जल्द ही आएगा फीचर

WhatsApp, जल्द ही आएगा फीचर


इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है. कई लोग WhatsApp Web यूज करते हैं. अगर ये फीचर टेस्टिंग के बाद के हकीकत बनता है तो सबसे ज्यादा फायदा उन यूजर्स को होगा जो WhatsApp कंप्यूटर पर यूज करते हैं.




अभी आपको WhatsApp Web यूज करने के लिए मोबाइल में WhatsApp ऐक्टिव रखना होता है और मोबाइल में इंटरनेट की भी जरूरत होती है. लेकिन इस फीचर के बाद बिना मोबाइल में इंटरनेट के ही आप वॉट्सऐप वेब यूज कर सकते हैं. अगर मोबाइल ऑफ है आपका फिर भी वॉट्सऐप कंप्यूटर में यूज कर सकते हैं. आने वाले समय में WhatsApp में वो फीचर भी आ सकता है जिसके तहत एक साथ एक से ज्यादा डिवाइस में WhatsApp को यूज किया जा सकता है.

अभी ऐसा कोई फीचर नहीं है और WhatsApp सिर्फ एक ही स्मार्टफोन पर यूज किया जा सकता है. WhatsApp मल्टी प्लेटफॉर्म फीचर लाने वाला लाने वाला है. ऐसा कहना है WhatsApp पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo का. WhatsApp एक UWP नाम के एक फीचर पर भा काम कर हा है. Universal Windows Platform (UWP) के तहत मल्टी प्लेटफॉर्म का फीचर दिया जा सकता है. WhatsApp के इस फीचर की टेस्टिंग के बार में हमने आपको पहले भी बताया था, लेकिन अब कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है.

फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं है और न ही इस बात की पुष्टि की गई है कि वॉट्सऐप इसकी टेस्टिंग कर रहा है. WABetainfo की इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि भविष्य में WhatsApp में भी फेसबुक का इंफ्रास्ट्रक्चर यूज किया जा सकता है. WABetainfo ने इस रिपोर्ट में कई रूमर्स भी हैं और वॉट्सऐप की खबरों पर नजर रखने वाली इस वेबसाइट ने एक लिस्ट शेयर की है जिसमें कहा गया है कि जिनके बारे में उन्होंने पहले कन्फर्म किया है अब वो फीचर्स आ चुके हैं. तो क्या जल्द ही यूजर्स एक अकाउंट को अलग अलग डिवाइस में यूज कर पाएंगे?
Previous Post
Next Post
Related Posts