स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से PM मोदी ने कर दिए ये 5 धमाकेदार ऐलान

  PM मोदी ने कर दिए ये 5 धमाकेदार ऐलान


जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद आज पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से पूरे देश को संबोधित किया। आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ऐसे पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री बन गए हैं जिन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर लगातार 6 बार लाल किले से तिरंगा फहराया।



पीएम नरेंद्र मोदी के 5 धमाकेदार ऐलान


भारतीय जनता पार्टी सरकार का नेतृत्व करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने संबोधन में अनुच्छेद 370, तीन तलाक, अर्थव्यवस्था, भारतीय सेना और देश की बढ़ती जनसंख्या का जिक्र किया। पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 5 धमाकेदार ऐलान भी किया।



1. पीएम मोदी ने पहला ऐलान करते हुए कहा,"पीने का पानी नहीं है, माताओं-बहनों को दूर तक पानी लेने जाना पड़ता है। इसको बदलने की योजना बनायी जा रही है। जल जीवन मिशन पर काम करेंगे।"



2. पीएम नरेंद्र मोदी ने दूसरा धमाकेदार ऐलान करते हुए कहा,"हमारे यहाँ बेतहाशा जनसंख्या विस्फोट हो रहा है। जो कि आने वाली पीढ़ियों के संकट पैदा करता है। जनसंख्या वृद्धि रोकना भी देशभक्ति है।"


3. पीएम मोदी ने कहा,"भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद देश के लिए खतरा बन चुका है। इसे खत्म करने की कोशिश की जा रही है।"


4. पीएम मोदी ने भारतीय सेना को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए कहा,"अब चीफ ऑफ डिफेंस का एक नया पद बनाया जाएगा। जो तीनों सेनाओं का प्रमुख होगा।"


5. पीएम नरेंद्र मोदी ने धमाकेदार ऐलान करते हुए कहा,"आज देश में 21वीं सदी की जरूरतों के मुताबिक आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है। देश के इंफ्रास्ट्रक्चर पर अब 100 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने का फैसला किया गया है।


Previous Post
Next Post
Related Posts