इन भारतीय खिलाड़ियों का यह आखिरी विश्वकप हो सकता है

 भारतीय खिलाड़ियों का यह आखिरी विश्वकप हो सकता है


पिछले 50 साल में भारतीय क्रिकेट टीम में अनमोल खिलाड़ी आते रहे जिनकी वजह से भारत में कई बार विश्व कप अपने नाम किया है और बहुत सारे मैच जीते हैं। और इनमें से महेंद्र सिंह धोनी और शिखर धवन का नाम भी शामिल है जिन्होंने भारत के लिए बहुत सारे मैच खेले हैं और जीताये हैं। 



अभी कुछ दिन पहले भारतीय टीम की सबसे खतरनाक खिलाड़ि युवराज सिंह ने संन्यास ले लिया है। जिससे सारा भारत दुखी था लेकिन जब महेंद्र सिंह धोनी संन्यास लेंगे तब सारे महेंद्र सिंह धोनी के फैंस रो पड़ेंगे। लेकिन आज इस पोस्ट में मैं आपको पांच भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताऊंगा जिनका यह आखिरी विश्वकप हो सकता है।

1. केदार जाधव 
सही पड़ता केदार जाधव का भी ये आखरी वल्र्ड कप को सकता है क्योकि उनकी भी उम्र ३४ वर्ष की हो चुकी है और इस age  में ज्यादातर खिलाडी सन्यास ले चुके है। 

2. दिनेश कार्तिक
महेंद्र सिंह धोनी से पहले दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम में डेब्यू किया था लेकिन महेंद्र सिंह धोनी किस कारण उनको भारतीय टीम में मौका नहीं मिला था क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी भी विकेटकीपर बल्लेबाज है। लेकिन 2018 से फिर एक बार दिनेश कार्तिक के भारतीय टीम में वापसी हो चुकी है और अब वह भारत के लिए विश्व कप भी खेल रहे हैं लेकिन यह उनका आखिरी विश्वकप हो सकता है। दिनेश कार्तिक अब 34 साल के हो चुके हैं।

3. मोहम्मद शमी
अब तक मोहम्मद शमी ने इस विश्व कप में 2 मैच खेले हैं और इन दोनों ही मैच में मोहम्मद शमी ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए बहुत सारे विकेट झटके हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी ने हैट्रिक भी झटका था। लेकिन या मोहम्मद शमी का आखिरी विश्वकप हो सकता है। मोहम्मद शमी अब 29 साल के हो चुके हैं।

4. महेंद्र सिंह धोनी
जैसा कि मैंने पहले भी बताया जब युवराज सिंह ने सन्यास लिया था तब थोड़े फैंस दुखी थे लेकिन जब महेंद्र सिंह धोनी संन्यास लेंगे तब सारे क्रिकेट के फैंस दुखी हो जाएंगे क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है और भारत के लिए तो उन्होंने दो बार विश्व कप भी जीता है। अब महेंद्र सिंह धोनी 38 साल के हो चुके हैं और कुछ दिन बाद उनका जन्मदिवस भी आने वाला है।

5. शिखर धवन

शिखर धवन ने बहुत बार आईसीसी टूर्नामेंट में बहुत सारे रन बनाए हैं, शिखर धवन भी ३३ के हो चुके है और ये उनका आखरी विश्कप हो सकता है.



Previous Post
Next Post
Related Posts