कानून और व्यवस्था, कानून और व्यवस्था पर लेख

किसी राज्य, शहर या क्षेत्र में शांति की रक्षा के लिए, कानून और व्यवस्था अपराध का एक महत्वपूर्ण हिस्सा और जनता की राय की रक्षा करना। जहां भी राजनीतिक या सामाजिक युद्ध या दबाव है। इसलिए कानून और व्यवस्था संकट का मतलब है कि कुछ क्षेत्रों में कानून और व्यवस्था की स्थिति अस्थिरता या युद्ध क्षेत्र में बिगड़ती है।

कानून और व्यवस्था केंद्र


संविधान, पुलिस, कानून और व्यवस्था की और सातवें अनुसूची की जनता, राज्य Kaprad रोकथाम के अनुसार, राज्य नेतृत्व में अभियोजन पक्ष के बारे में उनकी जांच के खिलाफ जांच, यह लिखते हैं, और संविधान, विशेष रूप से पुलिस, केंद्र सरकार आधुनिकीकरण, हथियार, हथियार, आपूर्ति, गतिशीलता, प्रशिक्षण के अनुसार अपराधियों और अन्य बुनियादी ढांचे के लिए राज्य सरकार को वित्तीय सहायता प्रदान करें। ऐसा करो

सार्वजनिक राय (सीसीएम, एनसीआरबी और ओसीआई) के लिए, यह कानून और व्यवस्था को बनाए रखने में मदद करता है।

कानून नियमित रूप से प्रतिक्रिया आदेश सुरक्षा और सूचना एजेंसी के राज्य के कानून और प्रवर्तन इकाई को रोकने के लिए इस घटना से संबंधित अपराधों, राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के गृह मंत्रालय की नोडल एजेंसी है जो अपराधों संयुक्त राज्य अमेरिका की रोकथाम और नियंत्रण में सुधार करने की सहायता के लिए और राज्य आपराधिक आंकड़ों मदद करने के लिए और यह वही है, उनके विश्लेषण की तरह द्वारा ज

कानून एक कानून है जो किसी भी अपराध को रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।


ओसीआईएस: - इसके साथ एक और नई विधि विकसित की जा रही है। सज्जन का नाम ओसीआईएस है, यह विभिन्न आपराधिक आंकड़ों में आसानी से उपलब्ध है। सार्वजनिक राय के लिए सिस्टम को बेहतर बनाएं।

जनता की राय के लिए आम नागरिक कोड कानून प्रणाली

तदनुसार, हमारे देश में हर व्यक्ति के जन्म और मृत्यु का पंजीकरण अनिवार्य है। हमारे देश में किसी भी व्यक्ति के लिए सिस्टम को बनाए रखने के लिए और शादी पंजीकरण अनिवार्य बना दिया गया है। अंतर जाति और अन्य धर्म विवाह तक ही सीमित नहीं हैं, अदालत विवाह विकल्प की पसंद 18 वर्ष है। 21 वर्षीय लड़के स्थापित किए गए हैं और यह हर किसी के लिए लागू है। लोगों के कल्याण की रक्षा करने और किसी भी तरह के संघर्ष से बचने के लिए, हमारे देश में ऐसी व्यवस्था प्रणाली बनाई गई है। देश के सभी नियम लागू होते हैं।
Previous Post
Next Post
Related Posts